Monday 5 February 2018

Ignazio - visco - आस्सिम - विदेशी मुद्रा कनवर्टर


Ignazio Visco: संपत्ति गुणवत्ता और यूरोप में बैंकिंग संकट के प्रबंधन के लिए नई रूपरेखा श्री इग्नाजियो विस्को द्वारा मुख्य भाषण। वार्षिक सम्मेलन के अवसर पर यूरोपीय विश्वविद्यालय संस्थान (ईयूआई) द्वारा आयोजित बैंकिंग सिस्टम की स्थिरता पर कार्यशाला में इटली के बैंक का गवर्नर, स्टेट ऑफ फ्लोरेंस, 5 मई 2016। तेज समायोजन पिछले कुछ महीनों में कई वित्तीय बाजार खंड दुनिया भर में और यूरोपीय संघ के कारकों को दर्शाते हैं। वैश्विक विकास की संभावनाओं पर बढ़ती अनिश्चितता, कमोडिटी की कीमत बूँदें, मुद्रास्फीति की लगातार निम्न स्तर और भू-राजनीतिक जोखिमों ने सभी भूमिका निभाई है। इतालवी व अन्य यूरोपीय बैंकों को संपत्ति की गुणवत्ता और विनियामक अनिश्चितता पर चिंताओं के कारण, बैंक रिकवरी और रिजोल्यूशन डायरेक्टिव (बीआरआरडी) के कार्यान्वयन से जुड़ा हुआ, अगर यूरोपीय बैंक के संकल्प ढांचे इस वर्ष की शुरुआत के बाद से पूरी तरह से जगह है। आज मैं इन दो मुद्दों पर ध्यान केन्द्रित करूंगा: संपत्ति की गुणवत्ता और यूरोप में बैंकिंग संकट का प्रबंधन करने के लिए नया ढांचा। परिसंपत्ति गुणवत्ता के बारे में संपत्ति की गुणवत्ता चिंता की बात है कि बैंकों में बैंकों की अब तक बड़ी मात्रा में गैर-निष्पादित ऋण (एनपीएल) के मूल्य निर्धारण और व्यापारिक पुस्तकों में स्तर 23 संपत्तियों के मूल्यांकन पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जिसका उचित मूल्य बैंकों द्वारा कम से कम आंशिक रूप से बैंकों द्वारा निर्धारित किया जाता है और, फिर, बाजारों द्वारा अपेक्षाकृत अपारदर्शी माना जाता है। इतालवी बैंकों के मामले में, परिसंपत्ति की गुणवत्ता के बारे में बाजार में चिंता गंभीरता से ली जानी चाहिए और इसे ख़ास तौर पर खारिज नहीं किया जाना चाहिए, भले ही यह मानना ​​अच्छा कारण हो कि वे कुछ हद तक अतिरंजित हैं। सबसे पहले, दिसंबर 2015 तक सकल आधार पर कुल ऋण का 18 प्रतिशत, इतालवी बैंक एनपीएल - जिसका मूल्य, प्रावधानों का शुद्ध, लगभग 200bn है - निश्चित तौर पर बहुत बड़ा है। यह देखना चाहिए कि बैंकों की औसत से एनपीएल के अचल संपत्ति संपार्श्विक के खिलाफ उच्च स्तर की गारंटी है, विशेष रूप से, लगभग 160 बिलियन अमरीकी डॉलर खराब ऋण (या sofferenze, यानी दिवालिया या देनदारता की वास्तविक स्थिति में देनदार, जिसका वर्तमान शुद्ध मूल्य 87bn के बराबर है) पूरी तरह से अचल संपत्ति संपार्श्विक (85bn) और अन्य व्यक्तिगत गारंटी (37 बिलियन) से अधिक कवर किया गया है। 2012 के मध्य से एनपीएल के लिए प्रावधानों में 45 फीसदी की बढ़ोतरी के कारण तेजी से बढ़ोतरी हुई है, कवरेज अनुपात अब ईयू बैंकों (44 फीसदी) के लिए औसत के अनुरूप हैं, जो खराब ऋणों के लिए करीब 60 फीसदी हैं। दूसरा, क्रेडिट की गुणवत्ता में गिरावट, गहरी और लंबे समय तक मंदी की विरासत, हाल ही में abating है। 2015 की चौथी तिमाही में नए एनपीएल का प्रवाह बकाया ऋणों के अनुपात के रूप में घट गया, 2008 के बाद से निम्नतम स्तर (3.3 प्रतिशत, 2013 के अंत में 6.0 प्रतिशत के शिखर की तुलना में)। नए खराब ऋणों की दर इस साल आगे गिरावट का अनुमान है। शीर्ष 5 बैंकिंग समूहों में से प्रत्येक के लिए Q4-2015 में एनपीएल अनुपात आखिरकार थोड़ा सा गिरावट आई है। तीसरा, हाल के महीनों में बाजार में (और प्रेस में) एक धारणा रही है कि एसएसएम के पर्यवेक्षी बोर्ड (यूरो क्षेत्र में एकल पर्यवेक्षक) बैंकों को अपने एनपीएल के तेजी से निपटाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यूरो क्षेत्र (और विशेष रूप से इतालवी) बैंक स्टॉक की कीमतों में महत्वपूर्ण गिरावट के पीछे ड्राइवरों के बीच इस तरह की धारणा भी हो सकती है हालांकि, धारणा गलत है, क्योंकि ईसीबी के अध्यक्ष और पर्यवेक्षी बोर्ड की अध्यक्ष हाल ही में सार्वजनिक रूप से स्पष्ट हैं। दरअसल, एनपीएल पर एक सटीक और प्रभावी पर्यवेक्षी नीति को प्रत्येक विशिष्ट बैंक में स्थिति का आकलन करना होगा। एक नीति, इसके बजाए, बोर्ड में बैंकों को तेजी से बाजार में एनपीएल के निपटान के लिए धक्का देकर बैंकों से निजी (सट्टा) निवेशकों को बड़े पैमाने पर जोखिम और संबंधित रिटर्न पर अपनी पसंद के आधार पर धन का बड़े पैमाने पर हस्तांतरण किया जाएगा। मुझे विश्वास है कि इटली में प्रणालीगत एनपीएल मुद्दों से निपटने के लिए जरूरी एक व्यापक रणनीति की आवश्यकता है: न्यायिक और अतिरिक्त न्यायिक प्रक्रियाओं में अक्षमताओं को दूर करने के लिए बैंकों के संचालन के वातावरण में सुधार करने के लिए परिचालन संबंधी वातावरण में सुधार करना जो कि यूरोप के बाकी हिस्सों की तुलना में अधिक समय तक वसूली का समय बनाते हैं। एनपीएल बाजार, जो वर्तमान में बहुत पतला है और इसलिए एनपीएल के मुद्दे को हल करने में छोटी भूमिका निभाता है। उनके पक्ष में, कुछ समय के लिए पर्यवेक्षी अधिकारियों (दोनों राष्ट्रीय और यूरोपीय) बैंकों को एनपीएल के अपने बैलेंस शीट प्रबंधन में और सुधार करने के लिए मजबूती से जोर दे रहे हैं। पिछले साल के दौरान यह स्पष्ट हो गया कि सार्वजनिक सहायता और भागीदारी के साथ एक खराब बैंक (या, और अधिक ठीक से, एनपीएल के सिस्टम-विस्तृत निपटान के लिए समर्पित एक परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी) की स्थापना अब व्याख्या के विपरीत होगी यूरोपीय आयोग द्वारा राज्य सहायता पर नियमों को दिया गया। मैं लंबे समय से उपायों की आवश्यकता की वकालत कर रहा था जिसका मतलब था कि कुछ विशिष्ट बैंक की कठिनाइयों को कम करने के लिए नहीं बल्कि वैश्विक आर्थिक संकट के बाद से इतालवी अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाले गहरे और दीर्घकालीन मंदी के प्रभाव को कम करने के लिए डिजाइन किया गया: एक महत्वपूर्ण समाधान दूसरे देशों में अपनाया गया है, जाहिर है एक अलग शासन के तहत और राज्य सहायता नियमों की भूमिका का अर्थ। एक परिणाम के रूप में, पिछले जनवरी में इतालवी अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्रालय ने यूरोपीय आयोग के साथ एक सरकारी गारंटी योजना के साथ समझौता किया है जो प्रतिभूतिकृत बुरा ऋण (तथाकथित जीएसीएस) के वरिष्ठ प्रवर्तकों के लिए है। इन गारंटियां राज्य सहायता नियमों का पालन करती हैं क्योंकि उन्हें स्थापित किया जाता है ताकि एनपीएल के बाजार मूल्य के रूप में माना जा सके, भले ही इटली में एनपीएल के लिए एक गहरी और अच्छी तरह से स्थापित माध्यमिक बाजार मौजूद न हो। इसलिए, समझौता इस तरह के बाजार की स्थापना की दिशा में एक कदम को चिह्नित करता है, और पिछले महीनों में जमा होने वाली अनिश्चितता को समाप्त करने में भी मदद करता है। हाल ही में इतालवी अधिकारियों द्वारा अपनाई गई अन्य उपाय भी एनपीएल के उच्च स्टॉक के मूल कारणों को संबोधित करने के लिए हैं। प्रावधानीकरण की वित्तीय कटौती करने वाले लोगों ने इतालवी बैंकों के दंडनीय कर उपचार को हटा दिया है। पिछली गर्मियों में दिवालिएपन और फौजदारी कार्यवाही के उपायों के पहले सेट को क्रेडिट वसूली में तेजी लाने के लिए अपनाया गया था। अदालत में विलंब और व्यापक बाधाएं विवादों के निपटान से बाहर हैं, वास्तव में बैंकों की बैलेंस शीट में एनपीएल के बहुत अधिक स्टॉक के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारण है: दो साल की क्रेडिट वसूली के समय में भी कमी आ सकती है। कुल के हिस्से के रूप में खराब कर्ज का स्तर बाजार ऑपरेटरों से प्रतिक्रिया दर्शाती है कि कुछ प्रभाव देखने लगते हैं। पिछले हफ्तों में एक निजी वैकल्पिक निवेश कोष (एक स्वतंत्र इतालवी परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी द्वारा प्रबंधित एटलाटे,) को पहली बार स्थापित किया गया है और औपचारिक रूप से दोहरे उद्देश्य से शुरू किया गया है। सबसे पहले, यह इतालवी बैंकों के अधिकारों के मुद्दों का समर्थन करने के लिए जोखिम को कम करने के लिए है जिसका मतलब है कि वर्तमान मुश्किल बाजार के माहौल की रोशनी में ऐसे मुद्दे असफल हो जाएंगे, साथ ही अन्य इटालियन बैंकों और संभावित रूप से संपूर्ण अर्थव्यवस्था (और वहां पहले से ही एक ऐसा मामला है जहां पर्याप्त सहायता प्रदान की गई है)। दूसरा, यह खराब ऋणों (मुख्य रूप से जूनियर और संभवत: प्रतिभूतिकृत खराब ऋणों के मेजेनाइन ट्रेंच्स) में कीमतों पर निवेश कर सकता है जो कि बैंकिंग प्रणाली के भीतर उपलब्ध संगठन, विशेषज्ञता और सर्विसिंग से लाभान्वित हो सकता है। इस फंड ने इतालवी और विदेशी निवेशकों (बैंक, बीमा कंपनियों और अन्य संस्थागत निवेशकों) से संसाधन (4 अरब से ज्यादा) उठाए हैं भले ही अब तक उपलब्ध संसाधन कुछ हद तक सीमित हैं, फंड की स्थापना एनपीएल के लिए बाजार को अनलॉक करने में सहायक हो सकती है, इसलिए एनपीएल के मुद्दे के हल से - एक समाधान, हालांकि, यह नहीं कर सकता लेकिन समय की एक गैर-नगण्य राशि ले लो। एक निजी बाज़ार संचालन होने के नाते, यह वर्तमान यूरोपीय नियमन के अनुरूप होगा और प्रतिस्पर्धा ढांचे के अनुरूप होगा। एनपीएल के मुद्दे को सुलझाने में महत्वपूर्ण योगदान भी नए उपायों से आना चाहिए जो सरकार द्वारा घोषित वसूली प्रक्रियाओं को तेज करने के लिए भी आती है, जिसका मुझे बहुत स्वागत है और जिस पर इसकी संभावित मात्रात्मक प्रभाव का पूरी तरह से मूल्यांकन किया जा रहा है। बैंकिंग संकट के प्रबंधन के लिए नया यूरोपीय ढांचा मुझे वित्तीय और आर्थिक संकट के परिणामस्वरूप अब कमजोर बैंकों से निपटने में, अन्य यूरोपीय देशों की तरह इटली में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बैंकिंग संकटों पर कानून के दो संभावित रूप से विवादित उद्देश्यों हैं: वित्तीय स्थिरता बनाए रखने - जो संकटग्रस्त बैंकों के समर्थन में प्रणालीगत नतीजों से बचने के लिए हस्तक्षेप करता है - और बैंकों को सार्वजनिक हस्तक्षेप की उम्मीद में अवसरवादी ढंग से व्यवहार करने से रोकता है। वैश्विक वित्तीय संकट के बाद, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रचलित स्थिति पिछले उद्देश्य की तुलना में बहुत अधिक है, अतीत में दिशा में यह परिवर्तन निश्चित रूप से उन बैंकों के बचाव के लिए बड़े पैमाने पर सार्वजनिक हस्तक्षेप से प्रभावित हुआ है जो कई देशों के राज्य वित्त पर भारी मात्रा में तौला कर चुके हैं, कुछ मामलों में उनकी वित्तीय स्थिरता को खतरे में डाल रहे हैं। यूरोपीय कानून में तेजी से बदलाव हुए हैं। 2013 में यूरोपीय आयोग के डीजी प्रतियोगिता से संचार एक नई बोझ साझाकरण योजना के तत्काल आवेदन के लिए प्रदान किया गया था, जो कि एक बैंक संकट की स्थिति में, न केवल शेयरों पर ही नुकसान पहुंचाएगा बल्कि इसके लिए उपरोक्त बांडों पर शर्त लगाएगा सार्वजनिक हस्तक्षेप 2014 में परिषद और यूरोपीय संसद द्वारा अनुमोदित बीआरआरडी ने 100,000 से अधिक (यानी जमानत में) सामान्य बांड और जमा को शामिल करने के लिए, इस साल से शुरू की गई योजना को बढ़ा दिया। मैंने हाल ही में जोर दिया है, यह भी कि पिछले नवंबर में चार छोटे बैंकों के समाधान के साथ हमने इटली में (खराब) अनुभव हासिल कर लिया है, बैंकिंग संकटों के प्रबंधन के लिए नए विधायी ढांचे की पर्याप्तता पर पुनर्विचार करने के महत्व पर भी जोर दिया है। जैसा कि संकट ने बैंक क्रेडिट की गुणवत्ता को बिगड़ा है, संकट प्रबंधन पर विधायी प्रतिक्रिया ने बैंक देनदारियों में निवेश के बारे में अनिश्चितता पैदा की है। एक साधन - जमानत-में - संकट के प्रभाव को कम करने के लिए तैयार एक परिसर बनाने के लिए एक और अधिक संभावना बनाने के लिए नहीं होना चाहिए: अगर यह मामला है, इसके डिजाइन और इसके कार्यान्वयन rethought किया जाना चाहिए। हमें सही संतुलन पर हड़ताल करना चाहिए: वास्तव में, जमानत से प्रभावित हुए निवेशकों को इस तथ्य में कोई शान्ति नहीं मिलेगी कि उन्हें करदाताओं के रूप में संरक्षित किया गया है। और हमें सिस्टमिक बैंक संकट की स्थिति में अस्थायी सार्वजनिक सहायता की संभावना से इनकार नहीं करना चाहिए, जब एक जमानत का उपयोग संकल्प उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है बल्कि इसके बजाय वित्तीय स्थिरता से समझौता करने का जोखिम। मैं इस तरह पुनर्विचार की वकालत में अकेले नहीं हूं। जून 2018 तक आयोजित होने वाले निदेशालय की समीक्षा के दौरान बीआरआरडी की लचीलेपन की डिग्री का आकलन करने की आवश्यकता को आईएमएफ ने अपनी वैश्विक वित्तीय स्थिरता रिपोर्ट में कुछ हफ्ते पहले प्रकाशित किया था। इसने नए नियमों को बदलने के दौरान नए नियमों (राज्य सहायता पर उन लोगों सहित) को लागू करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जब सार्वजनिक हस्तक्षेप अब स्वीकार्य नहीं है, लेकिन बैंकों ने अभी तक बिना नुकसान को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त बफ़र डाल दिया है प्रणालीगत स्थिरता पर अवांछित प्रभाव माइक्रोस्को, ब्रूज़ोन और कैसेला द्वारा एक बहुत हाल ही में सीईपीएस पेपर इन मुद्दों पर एक स्वागत योग्य योगदान है। दरअसल, मार्च 2013 में, यूरोपीय संघ के मंत्रिपरिषद में बीआरआरडी वार्ता के दौरान, बैंक ऑफ इटली और इकोनॉमी एंड फाइनेंस मिनिस्ट्री ने अन्य सभी देशों के प्रतिनिधियों को एक तकनीकी गैर-पेपर प्रस्तुत किया ताकि हमारी प्राथमिकता के कारणों को स्पष्ट किया जा सके। संविदात्मक (या लक्षित) जमानत, केवल नए जारी किए गए प्रतिभूतियों (यानी अलग-अलग नियामक व्यवस्था के तहत जारी किए गए प्रतिभूतियों के लिए पूर्वव्यापी तरीके से लागू नहीं किया गया) के लिए लागू किया जा सकता है जिसमें अनुबंध में एक विशिष्ट खंड होता है जो अधिकारियों की शक्ति को पहचानने के लिए लिखता है या प्रतिभूतियां परिवर्तित करें यदि एक रिज़ॉल्यूशन प्रक्रिया शुरू करने की शर्तों को पूरा किया गया था। हम - और रह गए - यह मानना ​​था कि इस दृष्टिकोण से बैंकिंग संकट को प्रभावी ढंग से हल करने के लिए अधिकारियों को एक विश्वसनीय उपकरण दिया जाएगा, वित्तीय स्थिरता पर कोई अवांछित प्रभाव नहीं होगा और करदाता को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं होगा। इसके विपरीत, जिसने प्रचलित दृष्टिकोण के अनुसार, देनदारियों की एक विस्तृत श्रृंखला जमानत के अधीन है, बहुत कम अपवादों के साथ, बड़े कॉर्पोरेट दृष्टि जमा शामिल हैं और लेनदारों को विशेष रूप से खुदरा व्यापारियों को प्रदान किया गया है - विशेष रूप से खुदरा यह सब, असममित जानकारी की दुनिया में, वास्तव में गंभीर तरलता जोखिम और वित्तीय अस्थिरता का एक स्रोत हो सकता है। बैंकिंग क्षेत्र की विशिष्ट प्रकृति और वित्तीय स्थिरता के उद्देश्य का भी यूरोपीय आयोगों में एक अधिक संरचित तरीके से इलाज और राज्य सहायता के लिए व्यवहार किया जाना चाहिए। 2013 में अपनाने - और दुर्भाग्य से समयपूर्व संदेह के आधार पर कि यूरोपीय बैंकों की कठिनाइयों के साथ-साथ काम किया गया था - वर्तमान दृष्टिकोण में बैंकों का समर्थन करने के लिए सरकार के हस्तक्षेप को काफी हद तक सीमित किया जाता है जो कि बाज़ार की असफलता या नकारात्मक बाहरीताओं का समाधान करने के लिए मौलिक रूप से व्यवहार्य हैं प्रबंधकीय कमियों से उत्पन्न दरअसल, बीआरआरडी के अनुसार, कोई भी सार्वजनिक हस्तक्षेप जो कि राज्य सहायता के रूप में गिना जाता है (और निर्देश द्वारा अनुमत कुछ अपवादों में से नहीं है) स्वचालित रूप से रिज़ॉल्यूशन प्रक्रिया को गति प्रदान करता है यह, बदले में, एक ओवरलैप निर्धारित करता है और, परिणामस्वरूप, वित्तीय स्थिरता की सुरक्षा के उद्देश्य पर प्रतियोगिता और राज्य सहायता नीति के उद्देश्यों का प्रसार। दूसरे शब्दों में, पर्याप्त तथ्य यह नहीं लिया जाता है कि वास्तविक स्थिरता वास्तविक अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण महत्व का है। निष्कर्ष निकालना, वित्तीय क्षेत्र में निश्चित रूप से नैतिक खतरों के साथ-साथ दुर्व्यवहार और धोखाधड़ी का खतरा होता है, जो बैंकिंग पर्यवेक्षकों सहित अधिकारियों को यथासंभव प्रभावी रूप से रोकना चाहिए। लेकिन रोकथाम हमेशा संभव नहीं होता है और खराब व्यापक आर्थिक स्थितियों की अवधि में कदाचारों में जोखिम का अनिवार्य रूप से उदय होता है। यही कारण है कि हमें एक समग्र लचीला प्रणाली की आवश्यकता है, बैंकों के साथ अच्छी तरह से पूंजीकृत, बेहतर प्रबंधित और अधिक पारदर्शी, उच्च स्तर के वित्तीय शिक्षा वाले लागतदार और अधिकारियों को गंभीर स्वीकृति देने वाले अधिकारियों के साथ। इसके बावजूद, हमने यह पाया है कि बाजार में विफलताएं कभी-कभार ही नहीं होती हैं, और सूचना विषमताएं और उम्मीदें समन्वय समस्याएं उल्लास या आतंक के अचानक और संभवतया लंबी तरंगों को ट्रिगर कर सकती हैं। यह अब स्पष्ट है कि बाजार हमेशा स्वयं के समरूप नहीं होते हैं और जब वे असफल हो जाते हैं तो गंभीर हो सकता है। दूसरी तरफ, बाज़ार को जितना संभव हो उतना उतना काम करना चाहिए, जब तक कि उनके बल को ढकेल दिया जाए। इस संतुलन को मारने के लिए कोई आसान तरीका नहीं है। स्पष्ट नियम, निष्पक्ष रूप से लागू, आवश्यक हैं, लेकिन परिस्थितियों के प्रकाश में ध्वनि और समय पर निर्णय लेने की क्षमता भी है। बैंकों के मामले में, यह सार्वजनिक बैकस्टोप्स को पुनरावृत्ति करने की संभावना के लिए कॉल करता है, और हमारे जैसे संघ में भी एक सुपरएरानैनल एक है, सिस्टमिक जोखिमों और संभोग के जोखिमों की उपस्थिति में। यह ऐसा कुछ है जो अभी भी भिन्नता है, जो नए स्पष्ट रूप से स्थापित विश्वास के विपरीत है, विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में संचालित उद्यमों से बैंक। नए विनियामक सेट-अप के परिणामों पर वर्तमान बहस की शुरुआत से पहले, मैंने एक साल पहले कहा था कि कुछ दोहराने के लिए, बाजार संरक्षण और प्रतिस्पर्धा पर नियमों का पर्याप्त पालन अनिवार्य रहना अनिवार्य है। हालांकि, संकट की रोकथाम और संकल्प में जनता की भूमिका का आकलन करने में, और न केवल वित्तीय संकट, मेरा मानना ​​है कि उन विशेषताओं के लिए अधिक विचार किया जाना चाहिए जो प्रतिस्पर्धा को बिगाड़ने वाले राज्य सहायता से बाजार तंत्र को सक्रिय करने के लिए तैयार की गई नीतियों में अंतर करें। आईटल सरकार फंड मोंटे Paschi-BOI रॉयटर्स के बाद दूसरे बैंकों को पुनर्पूंजीकरण के लिए कमरा है 28 जनवरी, 2017 5:49 AM मोडेना, इटली, 28 जनवरी (रायटर) - इतालवी सरकार द्वारा 200,000 यूरो निर्धारित किए जाने के लिए मोंटे के बाद अन्य कमजोर बैंकों को पुनर्पूंजीकरण में मदद करने के लिए पर्याप्त होगा देई पास्ची दि सिएना बैंक ऑफ इटली के गवर्नर ने शनिवार को कहा। इग्नाज़ियो वीस्को ने किसी भी बैंक का नाम नहीं दिया, जिनके लिए उनकी पूंजी बढ़ाने के लिए सरकारी सहायता की आवश्यकता हो सकती है लेकिन बैंकरों और विश्लेषकों का कहना है कि बेंका पोपोलेरे डि विसेंज़ा, वेनेटो बंका और जेनोआ स्थित कैरिगे को जल्द ही अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करना होगा। सरकार पहले से ही मोंटे देई पास्ची में लगभग 6.6 बिलियन अमरीकी डॉलर का निवेश करने की उम्मीद कर रही है, जिसने दिसंबर में निजी निवेशकों से पैसा जुटाने में विफल रहने के बाद बैंक में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी ली है। quot; Banca Monte dei Paschi di Siena में सार्वजनिक निधियों का इंजेक्शन सरकार द्वारा अलग रखा 20 अरब यूरो के एक तिहाई का अनुमान लगाएगा किसी अन्य इटालियन बैंक की पुनर्पूंजीकरण की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त जगह से अधिक है जो डिक्रीक्वाइट में रखी शर्तों को पूरा करता है, विस्को ने मोडेना में एक वित्तीय सम्मेलन में कहा था। quotHowever। बैंकों को सार्वजनिक समर्थन और आगामी प्रतिबद्धताओं के साथ निपटने के लिए आवेदन करने के लिए तैयार होना चाहिए। प्रश्नोत्तर विस्को ने कहा है कि इतालवी बैंक, कम लाभप्रदता, उच्च लागत और एक दर्दनाक मंदी के दौरान जमा खराब ऋणों का ढेर, अब ज्यादा जरूरी नहीं पुनर्गठन। कुछ मामलों में उन्हें अपनी पूंजी को मजबूत करना होगा, जबकि मध्यम-आकार के बैंकों के लिए लागत में कटौती और दक्षता में वृद्धि करने के लिए आवश्यक थे। विस्को ने कहा कि इटलीपॉस के बड़े कर्ज बैंकों द्वारा आयोजित किए गए थे जो एक अच्छी वित्तीय स्थिति में थे और इसलिए उन्हें तुरंत बेचने की ज़रूरत नहीं थी हालांकि, कमजोर उधारदाताओं के लिए, खांसीदार ऋण से छुटकारा जरूरी था। उन्होंने कहा कि 2006-2015 में बुरे ऋणों की वसूली दर औसतन 43 प्रतिशत थी विशेष निवेशकों को कर्ज की बिक्री के लिए बाजार की बिक्री के लिए दर 23 प्रतिशत गिर गई, जो उच्च रिटर्न की मांग करते हैं। (फिलिप पोलेल्ला द्वारा सिल्विया अलोसी संपादन द्वारा रिपोर्टिंग) अस्वीकरण: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं और किटको मेटल्स इंक के प्रतिबिंबित नहीं हो सकते हैं। लेखक ने हालांकि प्रदान की गई जानकारी की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है, न कि किटको मेटल्स और न ही लेखक 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